व्हाट्सएप में शामिल हुए ये नए पांच फीचर्स
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 7 months ago  |  393

व्हाट्सएप में शामिल हुए ये नए पांच फीचर्स

पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सएप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर चर्चा में बना हुआ है। व्हाट्सएप एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। इसके बावजूद व्हाट्सएप में नए अपडेट  लगातार हो रहे है। वहीं यह भी चर्चा है कि कंपनी जल्द ही कुछ और भी फीचर्स लेकर आने वाली है जो यूजर्स के लिए एक नया अनुभव देगा।  

आइये जानते है क्या है व्हाट्सएप के नए फीचर्स  

एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप : एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप व्हाट्सएप का एक नया फीचर है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी बैकअप चैट्स को भी एनक्रिप्टेड कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप चाहें तो अपने बैकअप को देखने के लिए पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं। जिससे बैकअप पूरी तरह सिक्योर रहेगा। 

आर्चीवड चैट्स : आर्चीवड चैट्स फीचर किसी भी चैट्स को छुपाने का काम करता है यानि अगर किसी चैट्स को हाईड करना है तो आर्चीवड कर के किया जा सकता है। अगर किसी चैट को आर्चिव लिस्ट में डालते हैं तो वो चैट्स दिखाई नहीं देंगे। लेकिन उस चैट को कभी भी अलग से देखा जा सकता  हैं।

इंस्टाग्राम रील्स : इस फीचर को कंपनी ने हाल ही में पेश किया है जो कि यूजर्स को जरूर पसंद आएगा। अब यूजर्स व्हाट्सएप पर भी इंस्टाग्राम रील्स का मजा ले सकते हैं। लेकिन अभी इसे सभी के लिए रोलआउट नहीं किया गया है और इसकी टेस्टिंग जारी है।

अब व्हाट्सएप का उपयोग दूसरे डिवाइस में भी किया जा सकता है। कंपनी ने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर पेश किया है। मेन डिवाइस से व्हाट्सएप का लॉगआउट किए बिना दूसरे डिवाइस में लॉगइन किया जा सकता है।

ऑटोमैटिक मैसेज डिलीट : ऑटोमैटिक मैसेज डिलीट फीचर के जरिए बार-बार चैट्स डिलीट करने की जरूरत नहीं होगी। इसमें टाइम सेट किया जा सकता है। जिसके बाद सेट किए गए टाइम के भीतर चैट डिलीट हो जाएगी।


वीडियो