लोग रो रहें पीएम मोदी रैली में हंस रहें हैः प्रियंका गांधी
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 6 months ago  |  350

लोग रो रहें पीएम मोदी रैली में हंस रहें हैः प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी पूरे उफान पर है। देश में कोरोना के मामले 3 लाख के करीब पहुंच गए है। हर दिन मरने वालों के आंकड़े भी रिकॉर्ड स्तर पर है। देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन, वैक्सीन, बेड और जरुरी मेडिकल समानों की कमी हो रही है। इसी को मुद्दा बनाते हुए प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि 'देश की हर जगहों से लोगों की रोनें की खबरें आ रहीं है। वहीं प्रधानमंत्री चुनावी रैलियों में जाकर हंस रहे है। 

लोग रो रहें पीएम रैली में हस रहें है

प्रियंका गांधी ने कहा कि ' प्रधानमंत्री आज भी चुनाव प्रचार में व्यस्त है। देश के चारों तरफ से लोगों के रोने की रिपोर्ट आ रही है। प्रधानमंत्री रैलियों में हंस रहें हैं। कोई इस हालात में भी कैसे हस सकता है? सरकार को जो करना चाहिए उसमें सरकार विफल हो गई है। शमशान घाटों पर इतनी भीड़ लगी है। लोग कूपन लेकर खड़े हैं। इस हालात में हम लोग सोंच रहें है कि हमें क्या करना चाहिए?

देश में वैक्सीन, रेमडेसिवीर, ऑक्सीजन की कमी क्यों है?

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि 'देश में दूसरी लहर के पहले हमारे पास कई महीने तैयारी का वक्त था। हमारा देश ऑक्सीजन का सबसे बड़ा निर्माता है, फिर भी ऑक्सीजन की कमी हो रही है। क्योंकि ट्रांसपोर्ट करने की सुविधा नहीं बनाई गई है। कई सर्व मेें कहा गया था कि दूसरी लहर आने वाली है लेकिन सरकार ने उसे नजरअंदाज किया। आज ऑक्सीजन के ट्रांसपोर्ट के लिए देश में सिर्फ 2000 ट्रक ही हैं। मतलब, देश में ऑक्सीजन है लेकिन पहुंच नहीं पा रही है। पिछले 6 महिनों में 1.1 मिलियन रेमडेसिवीर के इंजेक्शन निर्यात कर दिए गए। इसलिए आज हमारे पास नहीं है। ऐसे ही पिछले 6 महीनों में 6 करोड़ वैक्सीन डोज एक्सपोर्ट किए गए। उसी समय तीन से चार करोड़ भारतीयों को वैक्सीन दी। केंद्र सरकार के खराब योजनाओं के कारण आज ये हालात है'।


Post Tags:   corona   Pm Modi   Priyanka Gandhi   congress   

वीडियो