नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल:जेडीयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 2 months ago  |  69

नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल:जेडीयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा

पटनाः जनता दल यूनाइटेड की कल (शनिवार) संसदीय दल की बैठक हुई इसमें आर सी पी सिंह की जगह ललन सिंह को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। इसके बाद से ही जेडीयू की रणनीति और भाषा दोनों ही बदली-बदली नज़र आ रही है।इसी क्रम में जेडीयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान देकर बिहार सहित देश सहित बिहार की राजनीति को गरमा दिया है। उन्होंने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में भी प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत है। 

उपेंद्र कुशवाहा के बयान के बाद राजनीति गलियारों में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे है। हालाँकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया की अभी पीएम नरेंद्र मोदी भी अच्‍छा काम कर रहे हैं, लेकिन उनके अलावा और भी लोग प्रधानमंत्री बनने की सलाहियत रखते हैं, उनमें नीतीश कुमार का नाम भी है। स्वाभाविक रूप से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मैटेरियल कहा जाना चाहिए। 

यह बयान उन्होंने मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा है।मीडिया से बात करते हुए उन्होंने JDU के पुराने जातीय जनगणना वाली मांग को भी दोहराया। उन्होंने  कहा कि जातीय जनगणना को लेकर देश के स्तर पर एक माहौल बनाने की जरूरत है। 2021 में जनगणना होनी है, हो सकता है कोरोना के कारण थोड़ा विलंब हो पर अगर इस साल नहीं हुआ तो फिर दस साल इंतजार करना होगा. तब तक बहुत नुकसान हो जाएगा।

वीडियो