फिर टी-20 विश्व कप में महामुकाबले की तैयारी, भीड़ेंगें भारत और पाकिस्तान
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 2 weeks ago  |  241

फिर टी-20 विश्व कप में महामुकाबले की तैयारी, भीड़ेंगें भारत और पाकिस्तान

नई दिल्लीः क्रिकेट के मैदान पर और खास कर मुकाबला जब विश्व कप का हो तो सभी भारतीय को इंतजार रहता है भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर आई है। इसी क्रम में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आने वाले टी-20 विश्व कप के लिए ग्रुप का एलान कर दिया है। इस ग्रुप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है। आईसीसी ने टी-20 विश्व कप के मुकाबले रोमांचक बनाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच होता है। 

दो ग्रुप में बंटी है टीमें

बता दें कि इस बार  टी-20 विश्व कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होगा। इसकी शुरूवात 17 अक्टूबर से होने वाली है। भारत और पाकिस्तान को दोनों को ग्रुप 2 में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत और पाकिस्तान के अलावा कुल न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है इसके अलावा दो और टीम का नाम फाइनल नहीं है। ग्रुप 1 में इंग्लैंड,ऑस्ट्रेलिया,दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज है इसके अलावा दो और टीमे है। 4 टीमे क्वालिफायर द्वारा जीत कर आयेंगी।

 ये टीमें खेल रहीं है क्वालिफायर 

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत क्वालिफायर राउंड से होगी। यह क्वालिफायर राउंड भी दो ग्रुप में बंटा हैं। पहले ग्रुप है A जीसमें श्रीलंका, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान की टीमें शामिल हैं। वहीं, ग्रुप B में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, नामीबिया और नीदरलैंड्स की टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में शामिल होंगी। 

भारत ने पाकिस्तान को हमेशा है हराया

भारत ने पाकिस्तान को हमेशा विश्व कप के मुकाबले में हराया है। भारत ने पहले विश्व कप यानी 2007 में पाकिस्तान को ही फाइनल में हराकर विश्व कप का मुकाबला जीता था। इसके पहले ग्रुप स्टेज में भी पाकिस्तान को बॉल आउट मुकाबले में हराया।


वीडियो