बिहार में आतंकी हमले का अंदेशा, इन 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस अलर्ट पर
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: a month ago  |  418

बिहार में आतंकी हमले का अंदेशा, इन 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस अलर्ट पर

पटना: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने कुछ दिन पहले दो आईएसआई (ISI) पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा था। उनसे पूछ -ताछ में खुलासा हुआ है कि वे लोग देश की विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स का प्रयोग कर विस्फोट करने वाले थे। अब इसी को देखते हुए देश के कई राज्यों ने अपने रेलवे स्टेशन और ट्रेनों की सुरक्षा चौकस कर दी है। बिहार भी उन्हीं राज्यों में शामिल हो गया है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल ने आतंकी कार्रवाई को लेकर 13 जिलों के एसपी सहित रेल पुलिस को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है।    

इन ज़िलों को मिला अलर्ट 

बताया जा रहा है की इस मामले में बीते 18 सितंबर को ही रेसुब के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने  मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, एसपी सहित रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर व कटिहार को पत्र लिखा गया है। इस पत्र में  विशेष निगरानी में सुरक्षात्मक कार्रवाई करते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों व थानाध्यक्ष को निगरानी रखने का निर्देश दिया है। 

 त्योहारों का मौसम भी शुरू  होने वाला है

गौरतलब है कि देश में त्योहारों का मौसम भी शुरू होने वाला है। इस दौरान ट्रेन यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भरी इजाफा देखा जाता है। इसी को देखते हुआ सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता किया जा रहा है। ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल की यह कोशिश है कि किसी तरह की भी घटना नहीं घटे।ऐसे में रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा गया है।

वीडियो