देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.18 प्रतिशतःस्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 6 months ago  |  271

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.18 प्रतिशतःस्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

नई दिल्लीः देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच आज केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एक संवावददाता सम्मेलन किया। इस सम्मेलन में देश में कोरोना के हालात उससे लड़ने के तरीके के बारे में बताया। उन्होंेने कहा कि 'देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की दर लागातार कम हो रही है। हमारे देश में कोरोना की मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत है। हम कोरोना से लड़ाई के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहें है। हमें दूसरी लहर के पीक के बारे में पता है। हम पूरी तरह से तैयार है। हम लोग मेनपावर को भी बढ़ाने पर जोर लगा रहें है'।

लोग में डर ज्यादा

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 'लोगों में कोरोना की बीमारी कम और उसको पैनिक करने से ज्यादा खतरा हो रहा है। हमे कोरोना मरीजों को सही जानकारी पहुंचानी चाहिए। हम स्थाई अस्पताल बना रहें है। लोगों में कोरोना को लेकर घबराहट ज्यादा है। देश में अभी 12,71,00,000 से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। मृत्यु दर 1.18% है जो लगातार कम हो रही है। परसों देश में 1.93% लोग ICU बेड पर थे तो आज 1.75% हैं। परसो वेंटिलेटर पर 0.40% लोग थे आज भी इतने ही हैं'। 

देश में आए 2.50 लाख से ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 59 हजार 170 नए मामले सामने आए है। जबकि 1761 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। भारत में अभी दुनियां के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहें है।

1.50 करोड़ से ज्यादा हुए कोरोना संक्रमित।


Post Tags:   covid 19   dr. Harshvardhan   ministry of health      

वीडियो