टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया, खेल गांव में एक शख्स मिला कोरोना संक्रमित
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 2 weeks ago  |  179

टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया, खेल गांव में एक शख्स मिला कोरोना संक्रमित

टोक्योः जापान के टोक्यो में ओलंपिक की शुरूआत 23 जुलाई से होने वाली है। ओलंपिक से पहले ही वहां के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस बार का टोक्यो ओलंपिक कोरोना के साए में हो रहा है। इसी को देखते हुए टोक्यो में 22 अगस्त तक आपातकाल लगा दिया गया है। बावजुद इसके आज वहां पर एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टी हुई है। यह खबर आने के साथ ही वहां पर हड़कंप मच गया है। ओलंपिक शुरू  होने में मात्र छह दिन बचे हुए है। इसके पहले कोरोना मामले का सामने आना आयोजकों के माथे पर चिंता की लकीर पैदा कर दी है।

14 दिन के लिए किया गया क्वारैंटाइन

कोरोना से संक्रमित होने वाला शख्स खेल गांव में तैयारी में जुटा एक अधिकारी है। उसे 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इससे कुछ दिन पहले ही जापान में मौजूद एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा ब्राजील की जूडो टीम जिस होटल में रूकी थी वहां के आठ कर्मचारियों के संक्रमित होने की खबर आई थी। 

जापान में अभी भी कोरोना के मामले शांत नहीं हुए है वहां पर पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3418 केस सामने आए है। इस दौरान 24 लोगों की मौत हुई है। इतने मामले को देखते हुए जापान में पार्क, होटल, रेस्तरां, थिएटर को रात 8 बजे तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।


वीडियो