सिंधु का कमाल जारी, मेडल से बस एक जीत दूर
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 2 months ago  |  200

सिंधु का कमाल जारी, मेडल से बस एक जीत दूर

टोक्योः टोक्यो ओलंपिक का आज 8वां दिन है। आज का दिन भारत के नजरिए से मिला जुला रहा है। एक तरफ जहां सुबह-सुबह मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात देकर भारत के लिए दूसरा मेडल पक्का कर लिया तो तीरंदाज दीपिका कुमारी की हार ने भारतीय फैंस को थोड़ी मायूसी जरूर दी लेकिन मेडल की प्रबल दावेदार मानी जा रही बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए महिला एकल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में जापान की अकाने यामागुची परास्त करते हुए मेडल की तरफ शान से कदम बढ़ा दिया है। 

शान से फाइनल में पहुंची सिंधु


सिंधु का क्वार्टरफाइनल का मुकाबला दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची से पड़ा था। यह मुकाबला काफी कड़ा था। दोनों खिलाड़ियों को जीत के लिए काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन अंत में जीत पिछले ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु की हुई। इस जीत के साथ सिंधु अब मेडल से बस एक कदम दूर रह गई है। अगर वे अपना सेमीफाइनल का मैच जीत जाती हैं तो वे फाइनल में चली जायेंगी। फाइनल में जाने के बाद उनका सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा और अगर फाइनल भी जीत जाती हैं तो उन्हें गोल्ड मेडल मिलेगा।

कैसा रहा मैच 

सिंधु ने पहला सेट महज 23 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया लेकिन सिंधु को दूसरे गेम में काफी मेहनत करनी पड़ी। जापानी खिलाड़ी ने मैच में अंत तक पकड़ बनाए रखी लेकिन सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए मैच को लंबा खीचा और 33 मिनट चले इस मैच में जीत सिंधु की हुई। दूसरा सेट सिंधु ने 22-20 से अपने नाम कर लिया।सिंधु से देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद  है। 


वीडियो