पाकिस्तान की एक और हिमाकत, भारतीय उच्चायुक्त के कंपाउंड में दिखा ड्रोन
Post By : CN Rashtriya Webdesk   |  Posted On: 4 weeks ago  |  76

पाकिस्तान की एक और हिमाकत, भारतीय उच्चायुक्त के कंपाउंड में दिखा ड्रोन

इस्लामाबाद पाकिस्तान की हिमाकत दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। पहले जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के जरिए हमला कराया था इसके बाद। इसके बाद लगातार जम्मू-कश्मीर में भारत की सीमा में ड्रोन देखा जा रहा है। अब इसे से जूड़ी एक खबर आई है कि  पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कंपाउंड में ड्रोन देखा गया। यह मामला सामने आते ही भारत पाकिस्तान पर बिफर पड़ा है। भारत ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पाकिस्तान सरकार से इसे लेकर कड़ी आपत्ति जताई है,  लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से भी कोई जवाब नहीं दिया है।

फिर भारत में दिखा ड्रोन

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर करीब सुबह साढ़े चार बजे एक ड्रोन दिखा था। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने तत्परता दिखाते हुए फायरिंग करके वहां से खदेड़ दिया। ड्रोन तड़के सुबह भारत की सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। सूत्रों द्वारा पता चला है ड्रोन को भारतीय सीमा की निगरानी करने के लिए भेजा गया था। इससे पहले भी कई बार भारतीय सीमा में ड्रोन देखा जा चुका है। मिली जानकारी के अनुसार यह सब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की करतूत है। 

हुआ आतंकवादी हमला

गौरतलब है कि कल रात से ही पुलवामा में सुरक्षाबलों की आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना को इलाके में तीन से चार आतंकवादियों के छुपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सेना इलाके को चारों तरफ से घेर कर फायरिंग शुरू  कर दी है। अब तक चले इस मुठभेंड़ में सेना ने 3-4 आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि इस मुठभेड़ में एक सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

एक जवान शहीद

यह आतंकियों के साथ मुठभेड़ सुबह से ही चल रही है। एक आतंकी के मारें जानें के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन लगातार चलाया जा रहा है। आतंकियों के साथ मुढभेड़ मेें सेना के एक जवान के शहीद होने के अलावा एक जवान के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर आई है। उनका इलाज अभी अस्पताल में चल रहा है। हमले में शहीद जवान हवलदार का नाम हवलदार काशी राव है। 


वीडियो